Sunday, March 1, 2020

आखिर परमात्मा कैसे मिले - Moral stories in Hindi

      परमात्मा दुनियां ढूंढने से नहीं बल्कि खुद के खोने से मिलते है 




moral short stories in Hindi

                            परमात्मा के प्रति त्याग


आखिर परमात्मा कैसे मिले - Moral stories in Hindi - हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग पर। आज इस ब्लॉग मैं हम बात कर रहें परमात्मा से मिलन की, जोकि हमसे कभी जुदा ही नहीं है। दोस्तों ये आखिर परमात्मा कैसे मिले - Moral stories in Hindi से हम परमात्मा को पाने की तड़प को महसूस कर पाएंगे। परमात्मा को पाना बीएस इतना ही है के जैसे खुद को भूल जाना। आखिर परमात्मा कैसे मिले - Moral stories in Hindi ये कहानी आपको खुद को भूल कर परमात्मा को पाने का रास्ता दिखाएगी। परमात्मा हमारे दिल से दिल का विषय है तो आखिर परमात्मा कैसे मिले - Moral stories in Hindi सुरु करते है दिल से।


                                                     परमात्मा के प्रति त्याग





एक समय की बात है, किसी महात्मा जी के पास एक लड़का आया और बोला महात्मा जी, मुझे भी परमात्मा से मिला दो। मैं भी उसे देखना चाहता हूं। महात्मा जी बोले, ”ये तेरे बस की बात नहीं है। तुझे अभी सिर्फ चाव है, प्रेम नही।

लड़का Short Story in Hindi
लड़का



”लड़का बोला” मैं कुछ नहीं जानता महात्मा जी, आप मुझे भी दिखाओ परमात्मा! मैं भी तो देखूं कैसे है वो, और कया करते है, कहां रहते है। महात्मा जी, ”बेटा ये कोई खेल नहीं है, इस मे खुद को गवाना पड़ता है। मन मारना पड़ता है, अच्छा बनना पड़ता है। अछाई के रास्ते पर चलना पड़ता है ओर त्याग देना पड़ता है।

हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...