Thursday, March 12, 2020

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो 



Hindi short story
 गांव



जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi - हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग पर। इस कहानी में आज बात करेंगे हम अपने सभाव की और जो हम कार्य करते है उसी को देखकर हमारे बच्चे करते है। दोस्तों अक्सर होता जिंदगी में ऐसा ही होता है के हम अपनी संतान को तो प्यार करते है पर अपने माता - पिता को नहीं और उसी ही बात को दर्शाती है ये जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in हिंदी।  मैंने अक्सर सुना है के माँ - बाप अपनी सारी सम्पति सिर्फ अपने बच्चों के लिए पूरी उम्र लगा कर अर्जित करते हैं और अंत में जिन बच्चों को बिना मेहनत किये ये सम्पति मिलती है तो वह अपने माता - पिता की कदर नहीं कर पते और इसी बात को दर्शाती है ये कहानी जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in हिंदी।  चलिए दोस्तों देर न करते हुए हम आजकी की कहानी को शुरू करते है जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi।


                                                      भूल का अहसास 



किसी गांव में एक किसान अपने बेटे बहू और पोते के साथ रहता था। जब वह बूढ़ा हो गया तो उसने अपनी सारी जिम्मेदारी अपने पुत्र और पुत्र को सौंप दी। कुछ समय तक बेटे ने पिता की ठीक तरीके से सेवा की लेकिन समय बीतने के साथ वह पिता की तरफ से उदासीन रहने लगा।


ज्यादा पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें 







No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...