Thursday, March 12, 2020

ईमानदारी की जिंदगी - Sachi Kahani in Hindi


जब आप ईमानदार होते हैं तब हालत कोई भी क्यों न हो अंत में जीत आपकी ही होती है 





inspirational story in Hindi
समंदरी जहाज 



ईमानदारी की जिंदगी - Sachi Kahani in Hindi - हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग पर। दोस्तों आजके समय अगर सबसे मुश्किल बनकर रहना तो वो है ईमानदार।  आप हो यां मैं हूँ ईमानदारी की जिंदगी आसान नहीं होती ओट इसके पूरे माप दंड पर कोई सही नहीं निकल पता। ईमानदारी की जिंदगी - Sachi Kahani in Hindi हमें आज बहुत कुछ सिखाएगी, जैसे के अगर कोई हमें ीामदार व्यक्ति मिल भी जाये पर हम पूरी कोशिश करते हैं के हम उसे किसी न तरह से उसे बईमान बना ही डालें। पर ये ईमानदारी की जिंदगी - Sachi Kahani in Hindi हमें बताती है के समय कैसे भी क्यों न हो अंत हमेशा ही अच्छाई का ही होता है, सच्च का ही होता है। तो चलिए दोस्तों बिना वक़्त गवाए शुरू करते हैं हुमा आजकी हमारी ईमानदारी की जिंदगी - Sachi Kahani in Hindi।


                                                      विश्वास की दौलत 



एक राज्य में एक विद्वान रहते थे। वह अपनी ईमानदारी के लिए मशहूर थे। एक बार वह समुंद्री जहाज से लंबी यात्रा पर निकले। उन्होंने सफर के खर्च के लिए एक हजार रूपए अपनी पोटली में बांधकर रख लिए। यात्रा के दौरान उसकी पहचान दूसरे यात्रियों से हुई। विद्वान उन्हें ज्ञान की बातें बताते एक यात्री से उसकी नज़दीकियों कुछ ज्यादा बढ़ गई । बातों - बातों में विद्वान ने उसे रुपयों की पोटली दिखा दी।








No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...