Sunday, February 16, 2020

बंदर और सुबरी - Short Stories in Hindi

           बंदर ने एक चिड़िया को आखिर कार सिखाया सबक 



short story in Hindi
सुबरी चिड़िया 


बंदर और सुबरी - Short Stories in Hindi -   हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग पर। आज की हमारी कहानी है बंदर और सुबरी - Short Stories in Hindi की । दोस्तों होता क्या है के जब हमारे पास सब कुछ होता है और हम निर्धन को देखते है तो तकरीबन हम कभी उसकी मजबूरी को समझ नहीं पाते और कभी हमारे पास जो होता है तो उसका दिखावा करते है उसी को दिखाती है आज की ये कहानी बंदर और सुबरी - Short Stories in Hindi । आज की बंदर और सुबरी - Short Stories in Hindi से हमें ये सिखने को जरूर मिलेगा के किसी को भी जरूरत से ज्यादा तंग करना भी गलत हो सकता है। तो आइए शुरु करते है आज की कहानी बंदर और सुबरी - Short Stories in Hindi ।

                                                       बंदर और सुबरी



forest story in Hindi
 सुंदरवन


 सुंदरवन में ठंड दशक दस्तक दे रही थी। सभी जानवर आने वाली कठिन मौसम के लिए तैयारी करने में लगे हुए थे। सुबरी चिड़िया भी उनमें से एक थी हर साल की तरह उसने अपने लिए एक शानदार घोंसला तैयार किया था और अचानक होने वाली बारिश और ठंड से बचने के लिए उसे चारों तरफ से घास फूस से ढक दिया था।



                                     हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...