Sunday, February 16, 2020

खुद की मदद करना सीखो - Moral Stories in Hindi

मौका के रूप में भगवान ही आता है बस हमें पहचान करनी नहीं आती 

Hindi short moral story
साधु 


खुद की मदद करना सीखो - Moral Stories in Hindi - हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग पर। दोस्तों तकरीबन हम सबकी मद्दद करने में लगे रहते है पर खुद की मदद नहीं कर पाते पर इसी बात का सबक सिखाती जय हमारी आज की यह खुद की मदद करना सीखो - Moral Stories in Hindi। दोस्तों हम औरों पर आशा रखते के भगवान या कोई हमारी और मदद करें पर उसके दिए अवसरों को नहीं पहचान नहीं पाते पर अवसरों की पहचान को बताती है ये खुद की मदद करना सीखो - Moral Stories in Hindi । हिंदी में कहते है जिसने मोके को खो दिया उसने सब कुछ खो दिया इसी बात की पुष्टि करती है आज की हमारी कहानी खुद की मदद करना सीखो - Moral Stories in Hindi । तो चलिए दोस्तों शुरु करते है आज की कहानी खुद की मदद करना सीखो - Moral Stories in Hindi ।



                                                       भगवान बचाएगा

खुद की मदद करना सीखो - Moral Stories in Hindi 



Short Moral stories in Hindi
 गांव


एक समय की बात है। किसी गांव में एक साधु रहता था। वह भगवान का बहुत बड़ा भक्त था और निरंतर एक पेड़ के नीचे बैठकर तपस्या किया करता था। उसका भगवान पर अटूट विश्वास था और गांव वाले भी उसकी इज्जत करते थे।



                                     हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...