Saturday, February 15, 2020

बड़ा सोचो - Motivational Story in Hindi

   तुम्हारी सोच ही तुम्हारा भविष्य तय करती है इस लिए बड़ा सोचो 



short motivational story in Hindi
 बड़ा सोचो



     बड़ा सोचो - Motivational Story in Hindi - हेलो दोस्तों सवागत है आपका हमारे ब्लॉग पर।  दोस्तों हमारी सोच ही हमारा भयिष्य तय करता और इसी बात को पुख्ता करने के लिए ही आजकी हमारी ये कहानी बड़ा सोचो - Motivational Story in Hindi। हम लोग ज्यादातर नकरात्मक द्रिष्टी कोण में फसे होते है और हम सकरत्मक सोच की और बढ़ ही नहीं पाते तो हम बड़ा कैसे सोच सकते है पर आपको Motivate और सकरत्मक द्रिष्टी देती है आज की हमारी ये कहानी बड़ा सोचो - Motivational Story in Hindi। बड़ा सोचो - Motivational Story in Hindi के जरिये आप सकरत्मक और छोटी सोच से बड़ी सोच की और आगे बढ़ सकते है। तो आया सुरु करते है आज का हमारा ब्लॉग बड़ा सोचो - Motivational Story in Hindi । 

                                                             

                                                           बड़ा सोचो

बड़ा सोचो - Motivational Story in Hindi 


Hindi motivational story
नौकरी की तलाश




अत्यंत गरीब परिवार के एक बेरोजगार युवक नौकरी की तलाश में किसी दूसरे शहर जाने के लिए रेलगाड़ी से सफर कर रहा था। घर में कभी - कभार ही सब्जी बनती थी। इसलिए उसने रास्ते में खाने के लिए सिर्फ रोटियां ही रखी थी। आधा रास्ता गुजर जाने के बाद उसे भूख लगने लगी और वह टिफन में से रोटियां निकाल कर खाने लगा।


short Motivational story in Hindi
लड़के का खाने का तरीका



                              हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें। 

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...