Sunday, February 16, 2020

हाथी और छह अंधे बंदे - Short Stories in Hindi

हमारे बचपन की कहानी हाथी और छह अंधे बंदे की जो सबने सुनी होगी 



Hindi mai short story
हाथी


हाथी और छह अंधे बंदे - Short Stories in Hindi - हेलो दोस्तों स्वागत है आपका आज के ब्लॉग पर। आज की जो हमारी कहनी इसको तक़रीबन आपने अपने बचपन में सब ने सुना होगा नाम है कहानी का - हाथी और छह अंधे बंदे - Short Stories in Hindi । इस कहानी का मकसद है के हम सब अपनी अपनी बात करते पर सब एक दूसरी की बात को समझते नहीं और इस कहानी में हमें यही पता चल रहा है इन हाथी और छह अंधे बंदे - Short Stories in Hindi से। हाथी और छह अंधे बंदे - Short Stories in Hindi की कहानी अक्सर साणे सुनी है तो चलें दोस्तों शुरु करते है आजके ब्लॉग को।


                                                   हाथी और छह अंधे बंदे 


छह अंधे बंदे ki short story

                  छह अंधे बंदे 




                                       हाथी और छह अंधे बंदे - Short Stories in Hindi 


 बहुत समय पहले की बात है। किसी गांव में 6 आदमी रहते थे। एक दिन गांव वालों ने उन्हें बताया अरे आज गांव में हाथी आया है। उन्होंने आज तक बस हाथियों के बारे में सुना था पर कभी छूकर महसूस नहीं किया था। उन्होंने निश्चय किया भले ही हम हाथी को देख नहीं सकते पर आज हम सब चलकर उसे महसूस तो कर ही सकते हैं ना और फिर वह सब उस जगह की तरफ बढ़ चले जहाँ हाथी आया हुआ था।



                             हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

1 comment:

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...