Thursday, February 6, 2020

एक होटल के वेटर की सच्ची कहानी

         एक होटल के वेटर ने कुछ ऐसा किया के बदल गयी जिंदगी                                                 

vinamrata ki  sachi kahani
वेटर और मालिक 

एक होटल के वेटर की सच्ची कहानी - आज दोस्तों हम आपसे कैसे हम विनम्रता से और अपने मेहमान का कैसे सवागत करते है। आज की कहानी आपको जीवन के एक बहुत बहुमूलय अंग से जोड़ती है। यही एक होटल के वेटर की सच्ची कहानी है जो आपको अपनी जिंदगी में कैसे चमत्कार होता है ये बताएगी, क्यूंकि जब आप जिंदगी की एक खूबसूरी देखना चाहते हो तो उसके लिए आपको स्वादनशील और विनम्र होना पड़ता है। एक होटल के वेटर की सच्ची कहानी के जरिये आज हमें एक ऐसा मन्त्र मिलेगा जिसके साथ हम अपने काम में भी तरकी करेंगे। तो आओ दोस्तों शुरू करते है हम आज की एक होटल के वेटर की सच्ची कहानी ।

                                                                योग्यता की पहचान


sacchi kahani in Hindi
London

 एक बार लंदन में मूसलाधार बारिश हो रही थी। ठंड इतनी ज्यादा थी कि लोग बाहर कम्प कंपा रहे थे। रात में एक होटल में कांपते हुए पति पत्नी पहुंचे और उन्होंने एक कमरा किराए पर मांगा ।  मैनेजर ने कहा, 'माफ कीजिए,  इस समय तो कोई कमरा खाली नहीं है।'  इस पर औरत बोली, ' हम कई होटलों के चक्कर काट चुके हैं। सब ने यही जवाब दिया कि कमरा खाली नहीं है ।  इस वक्त हम कहां जाएं ?





                                    हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...