Thursday, January 30, 2020

Moral Stories in Hindi - आओ हम भी सीखते है कुछ ऐसा - शिक्षाप्रद कहानियाँ

जीवन में हमने कैसा बनन्ना है ये बताती है ये 2 कहानियाँ 


Moral Stories in Hindi  - हेलो दोस्तों आज हम आपके लिये लेकर आये है ऐसी 2 Moral Stories in Hindi  कहानियाँ जो आपको अपने  जीवन में कैसे बनना है ये सिखाती है। Moral Stories in Hindi  हमरा लाने का मकसद होता है के आप इस कहानियॉ से बहुत कुछ सीख सके और अपने आस पास सबको ये कहानियाँ सुना सकें। एक अच्छा इंसान बनने के सारे गुण इस Moral Stories in हिंदी में हम लेन की कोशीश करते है। आप सब पाठकों से मेरा अनुरोध है के कृपा आप इस Moral Stories in Hindi पढ़ने के बाद हमारे और भी ब्लॉग पढ़े और हमारे ब्लॉग जरूर फॉलो करें।
प्रेरणा देने वाली सच्ची कहानियाँ
राजा और एक किसान 

                                              राजा और एक किसान 

                                                        Moral Stories in Hindi
Moral Stories in Hindi Part 1

एक बार एक राजा कहीं जा रहे था। उनके जाते वक़्त रास्ते में ओले के साथ साथ तेज बारिश होने लगी। ओलों की चपेट में आकर के राजा बेहोश होकर गिर पड़े। जब तूफान शांत हुआ तो उधर से गुजर रहे एक किसान ने राजा को देखा तो उन्हें उठाकर अपने घर ले आया। और उनका इलाज किया।

होश आने पर अपने को अनजान जगह पर देखकर राजा सब कुछ समझ गए। उन्होंने किसान से कहा भाई, आज आपने मुझे नहीं जिंदगी दी है। मेरी इच्छा है कि मैं आपको कोई उपहार दूँ ।  किसान ने कहा इनाम किस बात का, मैंने तो कोई अनोखा काम किया ही नहीं। जिसकी वजह से मुझे आप इनाम देना चाहते हो।



                                हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...