Friday, January 24, 2020

Motivational Story in Hindi - आज के बच्चो और अध्यापको के लिए बेहद जरूरी ये कहानी

Motivational Story in hindi की भूमिका

जैसे के आपको हमारी कहानी का शीर्षक पढ़ने से पता चल ही गया होगा के आज हम किस topic  के बारे में बात करने जा रहे है। आज का हमारा topic है Motivational Story in hindi। अधिकतर आज के बच्चों में न नियम है न बोलने का सलीका है, आधुनिक युग में  हम भारीतय सभ्यता का जो गुण है, जो हमें विरासत में मिली है उसे हम भूलते जा रहे। इसलिए हम ये प्रयास कर रहे है के आप तक जायद से जयादा Motivational Story in hindi पहुचाये। और तड़कते भड़कते युग में यानि की modern युग में हम अपनी morel values को भी भूलते जा रहे है। मैं आपको कह देना चाहता हूँ के मॉडर्न युग अच्छा है। हर सुविधा है, पर हर सुविधा के बीच में  हम कही अपनी ही विरासत को न खो दें। आओ चलें शुरू करते है आज कि हमारी Motivational Story in hindi आज की हमारी कहानी जो आपको विनम्रता का पाठ पढ़ाएगी और आपको सिखायेगी। ऐसी Motivational Story in hindi और पढ़ने के लिए आप हमारे इस पेज को फॉलो ( follow ) करें।

inspirational story for children in hindi


Motivational Story in hindi जो आपके लिए आपके बच्चो लिए और आज के अध्यापको के लिए बहुत जरूरी है ध्यान से पढ़े।


बच्चों को discipline सीखाने के लिए story

कला का विद्यार्थी



बंगाल के एक मशहूर आर्ट कॉलेज में एक अमीर छात्र ने दाखिला लिया। वह रहन-सहन में बेहद लापरवाह था। हॉस्टल में उसका कमरा हमेशा गंदा रहता था। सारी चीजें इधर-उधर बिखरी रहती थी। उसकी शिकायत प्रिंसिपल तक पहुंची, लेकिन कोई हल नहीं निकला। एक दिन वह उठा तो उसे उसका कमरा साफ सुथरा मिला। सारी चीजें की अपनी अपनी जगह पर सही से रखी हुई थी। उसे लगा कि यह काम जरूर हॉस्टल के नौकर का होगा। इनाम पाने के लालच में नौकर ने  ऐसा किया होगा। दो-तीन दिन गुजरने के बाद में कमरा पहले जैसा हो गया, जैसे के पहले था बिलकुल वैसे ही गंधा, न कोई कपडे सही ढंग से पड़े थे न ही कमरे में का सामान, सब कुछ बिखरा पड़ा था। लेकिन चौथे दिन फिर उसके कमरे की सफाई हो गई थी।





                                      हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...