Thursday, February 6, 2020

मां की ममता की Sachi Kahani

ऐसी माँ की ममता जिसे देख सब हैरान रह गये                                       
माँ की ममता ki true story in Hindi
                                                                   माँ की ममता

मां की ममता की Sachi Kahani - नमस्कार दोस्तों सवागत है आपका हमारे ब्लॉग पर। आज का हमरा विषय है मां की ममता की Sachi Kahani । इस कहानी से हमें माँ की ममता का अंदाजा होगा के दर्द में भी होकर एक माँ दूसरी माँ का कभी भी बुरा नहीं मांग सकती । आज की मां की ममता की Sachi Kahani द्वापर युग की है। यह कहानी हमें द्रौपदी की ममता के पहलु से जोड़ती है , वैसे तो द्रौपदी के बारे में आप सब जानते है वे एक व्रिंगणा और बहुत साहसी इस्री थी। द्रौपदी को पांचाली यानि पांच पांडवो की पत्नी के नाम से भी जाना जाता है । आज हम मां की ममता की Sachi Kahani के जरिये उनके क्रोध मई होते हुए भी एक उनके माँ के प्रेम से अवगत करवाने की कोशिस करेंगे । तो आये शुरू करते है हम आज की हमारी मां की ममता की Sachi Kahani।





द्रौपदी ki kahani in hindi
द्रौपदी




                                                     माँ की ममता



 महाभारत युद्ध के दौरान द्रोणाचार्य के पुत्र अश्वत्थामा ने एक रात चोरी - छिपे द्रौपदी के पांचों पुत्रों को मार दिया । सुबह उनके शव देखकर पांडव खेमे में हलचल मच गई । हर और रुदन में चीख-पुकार के स्वर गूंजने लगे ।



द्रौपदी तो अपने पांचों पुत्रों के शवों को देखकर विक्षिप्त सी हो गई । वह रह-रहकर अचेत हो जाती फिर जरा सा होश में आते ही जोर जोर से विलाप करने लगती । उसके करुण क्रंदन से पूरे वातावरण में हाहाकार मच गया । पांडव यह देखकर हत्यारे की खोज में लग गए ।




                                     हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...