Thursday, February 6, 2020

संत कबीर ki eak sachi kahani

               संत कबीर जी ने जब एक व्यक्ति को समझया 


sachi kahani in Hindi
संत कबीर

संत कबीर ki eak sachi kahani - स्वागत है दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर । आज हम बात करेंगे एक महान संत एक महान कवि संत कबीर जी की । कबीर जी के बाते ही हमें आज हमारी जिंदगी में रास्ते दिखती है । संत कबीर ki eak sachi kahani के माध्यम से आज हमारा प्रयास रहेगा के हम कुछ आज अच्छा सीख पाएं। संत कबीर ki eak sachi kahani हमरे समाज , युवा और हर वर्ग के लोगो के लिए है । संत कबीर जी किसी एअक धर्म के नहीं अपुति सभी धर्मो के है और सभी धर्म उनका सन्मान करते है । इसिलए संत कबीर ki eak sachi kahani से हमें जो सीखने को मिले व आप सभी से शेयर जरूर करें। तो आइए शुरू करते है हम संत कबीर ki eak sachi kahani ।

                                                      आपसी विश्वास


संत कबीर रोज सत्संग किया करते थे। दूर-दूर से लोग उनकी बात सुनने आते थे। एक दिन सत्संग खत्म होने पर एक आदमी बैठा ही रहा ।  कबीर ने इसका कारण पूछा तो वह बोला, 'मुझे आपसे कुछ पूछना है। मैं ग्रहस्थ हूं, घर में सभी लोगों से मेरा झगड़ा होता रहता है। मैं जानना चाहता हूं कि मेरे यहां गृह क्लेश क्यों होता है और वह कैसे दूर हो सकता है ?'

कबीर व उस व्यक्ति की वार्ता in Hindi
कबीर व व्यक्ति की वार्ता 




                               हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...