Tuesday, February 11, 2020

नागार्जुन - नागार्जुन वैद्य की कहानी

                    क्या आज के Doctor कभी ऐसे बन पाएंगे 



 नागार्जुन वैद्य की कहानी in Hindi
Doctor





नागार्जुन - नागार्जुन वैद्य की कहानी - हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग पर। आज की कहानी हमें सेवा वो भी निष्काम सेवा का भाव बता रही है । पुरातन काल में वैद्य या डॉक्टर को भगवन का दर्जा दिया गया था और नागार्जुन - नागार्जुन वैद्य की कहानी हमें उस सुनहरे पल की याद करवाती है । आज के युग मई डॉक्टर बनने से लेकर हॉस्पिटल चलाने तक यह एक व्यवसाय बन गया है । हर तरफ लूट घसूट हो रही है । नागार्जुन - नागार्जुन वैद्य की कहानी बता रही है वैद्य या जिनको आप आज डॉक्टर कहते है के कैसे होने चाहिए । दोस्तों में आप सबसे से प्राथना करता हूँ के नागार्जुन - नागार्जुन वैद्य की कहानी आप अपने बच्चों और सबको सुनाएँ । तो चलो दोस्तों शुरू करते हैं नागार्जुन - नागार्जुन वैद्य की कहानी ।

                                                 चिकित्सक की पहचान



नागार्जुन - नागार्जुन वैद्य की कहानी 

 रसायन शास्त्री नागार्जुन एक राज वैद्य थे। एक दिन उन्होंने राजा से कहा मुझे एक सहायक की जरूरत है। राजे ने उनके पास दो कुशल युवाओं को भेजा और कहा कि उनमें से जो ज्यादा योग्य लगे उसे रख लें । नागार्जुन ने दोनों की कई तरह से परीक्षा ली पर दोनों की योग्यता एक जैसी थी ।




                                       हमारे इस ब्लॉग को आगे पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें।

\

No comments:

Post a Comment

जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi

संभल जाओ वक़्त रहते नहीं आपके बच्चे भी वही करेंगे जो आप कर रहे हो   गांव जो आप करते हो बच्चे वही सिखएंगे - Short Story in Hindi -...